Subscribe My Site

Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung M30s Review सैमसंग ने चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए और और बजट का ध्यान रखते हुए Samsung Galaxy  M30 का अपग्रेड मॉडल samsung galaxy M30s एक महीने पहले लॉन्च किया था।


Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung कंपनी ने इस फोन में बड़ी बैटरी और मजबूत कैमरा सेटअप दिया है तो सबसे पहले बात कैमरा सेटअप और बैटरी की करते है | 
इस स्मार्टफोन को बजट का ध्यान में रखते हुए Lowest Price Of Samsung कैटगरी में रखा गया है 
सैमसंग ने गैलेक्सी एम30एस के बैक पैनल पर Triple Rear Camera तीन कैमरों का सेटअप दिया है। इस सेटअप में प्राइमरी कैमरा सेंसर 48 mp मेगापिक्सल और अपर्चर एफ/2.0 है।
इसके साथ ही इसमें सेकेंडरी कैमरा 5 Megapixel का डेप्थ सेंसर और तीसरा कैमरा 8 Megapixel का Ultra Wide Angle Lens जो 123 डिग्री व्यू एंगल के साथ आता है।
वहीं सेल्फी की बात करें तो  इस फोन में सैमसंग ने 16 Megapixel का कैमरा सेंसर दिया है। वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो इससे Full HD Resolution का वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।
इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें वीडियो स्टेबलाइजेशन फीचर भी दिया है। इस फोन से खींची गई फोटो में रंग बेहद ही निखर कर आते हैं और फोटो में काफी डिटेल्स दिखती है। इसके अलावा घर के अंदर और अँधेरे में भी इस कैमरा सेटअप से अच्छी फोटो क्लिक की जा सकीत है।
Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung M30s Sound Quality

अगर हम इसके Sound Quality  की बात करें तो बहोत अच्छी है लेकिन जैसे आप सभी जानते है की अच्छे स्मार्टफोन में साउंड का वॉल्यूम काम ही रखा जाता है|
ताकि बत्तरी ज्यादा देर तक रूके और फ़ोन की लाइफ अच्छी बनी  रहे इस लिए इस Smartphone में भी आपको Sound Quality  तो अच्छी मिलेगी लेकिन Volume कम मिलेगा जो की हमारे लिए अच्छा साबित होगा 
सैमसंग ने डिवाइस के दायें किनारे पर पावर और Volume के बटन दिए हैं। हमें पावर बटन की पोजीशन पसंद आई। लेकिन Volume Button तक पहुंचने के लिए थोड़ा स्ट्रेच करना पड़ता है। ऊपर की तरफ Galaxy M30S मे Secondary Microphone है।
USB  Type C Port, 3.5 mm Headphone Jack, Primary Microphone और Loudspeaker को निचले हिस्से में जगह मिली है। और इस फ़ोन में  सिम ट्रे को बायीं तरफ जगह दी है।
Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung M30s RAM

Smartphone के दो वेरिएंट उपलब्ध हैं- 4GB RAM के साथ 64 GB Internal Storage और 6 GB RAM के साथ 128 GB Internal Storage दिया गया है ।  
जिसमे से हम आपको 6 जीबी रैम वाले का रिव्यु करके बता रहे है हमने 6 जीबी रैम वाले वेरिएंट को रिव्यू किया है।

Samsung Galaxy M30s performance and battery life

Samsung  के इस फोन में 6000एमएएच की बैटरी है। इस फोन में 15वाट Fast Charging सपोर्ट दिया गया है। इस फोन को चार्ज होने में लगभग साढ़े तीन घंटे का समय लग जाता है। जो कि हैवी यूज पर पूरे एक दिन का बैकअप देती है।
इसके साथ ही मीडियम और यूज पर ये बैटरी दो से ढ़ाई दिन तक चल जाती है।
अगर आपको हर वक्त फोन को चार्ज करने की झंझट से बचना है तो यह Smartphone आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हालांकि बड़ी बैटरी के कारण यह डिवाइस थोड़ा सा मोटा नजर आ सकता है। 
Samsung ने अपने इस फोन में 6,000 एमएएच की बैटरी दी है। इस वजह से फोन बहुत बड़ा होने का एहसास देता है। लेकिन घुमावदार किनारों के कारण इसे ग्रिप करने में दिक्कत नहीं होती। सैमसंग ने इस फोन के साथ 15 वॉट का चार्जर दिया है।
Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung Galaxy M30s design

सैमसंग गैलेक्सी एम30एस का डिजाइन पहले की तुलना में थोड़ा सा खूबसूरत है। बैक पैनल से देखने पर यह एक प्रीमियम फोन का अहसास देता है।
हालांकि इस बार कंपनी ने कैमरा मॉड्यूल में कुछ बदलाव करते हुए काले रंग के रेक्टेंगल बॉक्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश लाइट दी है।
कैमरा मॉड्यूल के साथ बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और इसके नीचे सैमसंग की ब्रांडिंग की गई है। कंपनी ने इस फोन में 6.4 इंच की फुल एचडी+Super Amoled Display है।
इस डिस्प्ले में सेल्फी कैमरे के लिए इनफिनिटी यू नॉच दी गई है। इस फोन में सैमसंग ने टॉप और साइड पर पतली बेजल दी है, वहीं बॉटम चिन थोड़ी चौड़ी है।
Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung Galaxy  M30s Software

Samsung  का ये फोन एंड्रॉयड 9 आधारित कंपनी के One UI पर काम करता है। सैमसंग का वनयूआई इंटरफेस बहुत ही आसान और साफ सुधरा है। फोन के आइकन, ग्राफिक्स और कलर इसे और भी स्मूथ बनाते हैं। सैमसंग के इस मिडरेंज स्मार्टफोन में आपको Bixby का सपोर्ट नहीं मिलता है।
Dark Mode भी दिया गया है जो की हमारी आंखों को ख़राब होने से बचाता है | इसमें Sapphire Blue ब्लू लाइट फिल्टर दिया गया है जो कि रात के दौरान फोन चलाने में काफी उपयोगी है। सैमसंग ने इस फोन में Dolby Atmos का सपोर्ट भी मिलता है जिसका यूज आप सिर्फ हेडफोन के साथ कर सकते हैं।
सैमसंग के इस फोन में कई सारी एप्स प्रीलोडेड आती हैं जिन्हें आप अनइंस्टॉल कर सकते हैं। शानदार बैटरी बैकअप वाला ये स्मार्टफोन सामान्य यूजर के लिए अच्छा विकल्प है।
Samsung galaxy m30s review and specifications

Samsung Galaxy M30s Price 

M30s price in india में इस Smartphone की कीमत  13999 रुपये और 6GB रैम मॉडल को 16,999 रुपये में लॉन्च किया है।
शुरुआती वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है, जबकि Galaxy M30 महंगे वेरिएंट का दाम 16,999 रुपये है।
इस प्राइस रेंज में इसका डिजाइन, और एमोलेड डिस्प्ले के साथ सैमसंग का नाम इसे बॉयर्स के लिए अच्छी चॉइस बनाता है।
में सबसे कम और बजट का ध्यान रखते हुए लॉन्च किया गया है जिसे आसानी से ऑनलाइन पलटफोर्म पर और ऑफलाइन भी आसानी से खरीद सकते है | 

अगर आप ऑनलाइन खरीदना चाहहते है तो अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी आसानी से खरीद सकते है |  

अगर आपको थोड़ा और कम रेट में खरीदना है तो MKShopping Club पर जाकर खरीद सकते है वहा पर आपको भारी छूट में मिल सकता है अभी वहा पर ऑफर चल रहे है 

Post a Comment

1 Comments

  1. We are offering fast and cheapest web hosting compare to other service provider 24/7 support available
    Cheapest Web Hosting
    Cheapest Domain Registration

    ReplyDelete